Cover

स्मार्ट इलेक्ट्रिक बस में पहले दिन 500 ने किया सफर, सुबह छह से रात दस बजे तक हो रहा संचालन

देहरादून। स्मार्ट सिटी के तहत संचालित की जा रही स्मार्ट इलेक्ट्रिक बस यात्रियों को खासा आकर्षित कर रही है। अभी बसों का संचालक आइएसबीटी-राजपुर रूट पर किया जा रहा है। सोमवार को संचालन के पहले ही दिन 500 से अधिक यात्रियों ने देर शाम तक बस का सफर कर लिया था। बस का संचालन सुबह छह बजे से रात 10 बजे तक किया जा रहा है।

देहरादून स्मार्ट सिटी कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) डॉ. आशीष श्रीवास्तव के मुताबिक सामान्य किराये में एसी बस में सफर करना यात्रियों को लुभा रहा है। उन्होंने उम्मीद जताई कि बस का प्रचार-प्रसार तेज होते ही यात्रियों की संख्या और बढ़ जाएगी। सीईओ डॉ. श्रीवास्तव के मुताबिक पहले रूट पर कुल पांच बसों का संचालन किया जा रहा है। यात्रियों की सुविधा को देखते हुए हर आधे घंटे में बस सेवा दी जा रही है। तीन चक्कर लगाने के बाद बस को एक घंटे चार्ज किया जा रहा है। एक बस एक दिन में 192 किलोमीटर चलेगी और परिवहन निगम के परिचालक को प्रति किलोमीटर दो रुपये का भुगतान किया जा रहा है। इसमें निगम के विशेष श्रेणी के परिचालक तैनात किए गए हैं और चालक की व्यवस्था संबंधित कंपनी की ओर से की गई है।

गर्मियों में बढ़ेगी बसों की मांग

स्मार्ट इलेक्ट्रिक बस एसी सुविधा से लैस है। ऐसे में जब गर्मी तेज होगी तो इन बसों में सफर को लेकर यात्रियों की मांग तेज होने की उम्मीद है। आइएसबीटी से राजपुर तक की दूरी करीब 17 किलोमीटर है। इस लिहाज से भी गर्मियों में एसी बस का सफर अधिक सुहाना रहेगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

चार गुना बढ़े किराए के साथ एक्सप्रेस बनकर चलने के लिए तैयार हुईं पैसेंजर ट्रेनें     |     सीरियल दुष्कर्मी हर महीने 3 महिलाओं से करता था दुष्कर्म, एसओ करते कार्रवाई तो बच जाती 2 महिलाएं     |     BJP सांसद के बेटे ने गढ़ी झूठ कहानी, बाइक सवारों ने नहीं बल्कि साले से खुद मरवाई थी गोली     |     बहन के प्रेमी को फंसाने के लिए भाई ने चली थी ये खौफनाक चाल, ऐसे हुआ खुलासा     |     जमीनी विवाद में सपा नेता की गोली मारकर हत्या, बेटे ने SDM पर लगाए ये गंभीर आरोप     |     खतरे में नैनीताल व अल्मोड़ा जनपद को जोड़ने वाला ब्रिज, रैंप पर मिट्टी बिछाकर हो रही आवाजाही     |     कोविन पोर्टल की सुस्ती के बाद भी बढ़ा टीकाकरण का ग्राफ, तीन गुना अधिक लोगों को लगा टीका     |     जाली दस्तावेजों पर उत्तराखंड, सिक्किम और हिमाचल से पाकिस्तान के साथ अन्य देश भेजे गए थे व्यक्ति, ऐसे खुला मामला     |     कुंभ में 18 हजार क्षमता के शेल्टर बनेंगे, एसओपी और राज्य सरकार की कार्यवाही पर लगी मुहर     |     उत्तराखंड के सभी शहरी निकायों में सर्किल रेट के आधार पर संपत्ति कर, दो विधेयकों को मंजूरी     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 1234567890