Cover

पूर्वांचल के बाहुबली पूर्व सांसद धनंजय सिंह अंडर ग्राउंड, Ajit Singh Murder में पुल‍िस को तलाश

लखनऊ। पूर्वांचल के बाहुबली पूर्व सांसद धनंजय सिंह गिरफ्तारी वारंट जारी होते ही अंडर ग्राउंड हो गए हैं। लखनऊ पुलिस जौनपुर और वाराणसी के अलावा पूर्वांचल के अन्य संभावित जिलों में बाहुबली की तलाश कर रही है। हालांकि अभी तक धनंजय सिंह का कोई सुराग नहीं लगा है।  सूत्रों का कहना है कि धनंजय सिंह लखनऊ पुलिस की गिरफ्तारी से बचने के लिए किसी अन्य पुराने मामले में कोर्ट में समर्पण कर सकते हैं। दूसरी ओर, धनंजय के वकील गिरफ्तारी पर रोक लगाने के लिए न्यायालय का दरवाजा खटखटाने की तैयारी कर रहे हैं।

लखनऊ पुलिस ने रविवार को जौनपुर पुलिस से संपर्क किया और संभावित ठिकानों पर दबिश दी। क्राइम ब्रांच और विभूति खंड थाने की पुलिस की टीमें धनंजय को गिरफ्तार करने के लिए गठित की गई हैं। पुलिस टीम धनंजय के करीबियों की सूची भी तैयार कर रही है। इसके साथ ही उन ठिकानों के बारे में पता लगाया जा रहा है, जहां धनंजय के छिपे होने की संभावना है। उधर, दिल्ली के न्यायालय में दी गई एक अर्जी पर कोर्ट ने तिहाड़ जेल के अधीक्षक से एक सप्ताह के भीतर रिपोर्ट तलब की है, जिसमें गिरधारी उर्फ डॉक्टर की सुरक्षा से संबंधित आख्या के बारे में जानकारी मांगी गई है।

गौरतलब है कि 6 जनवरी को अजीत सिंह की विभूति खंड के कठौता चौराहे पर गैंगवार में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। अजीत आजमगढ़ के पूर्व विधायक सर्वेश सिंह हत्याकांड में गवाह थे। इस मामले में आजमगढ़ जेल में बंद कुंटू सिंह, बरेली जेल में बंद अखंड और एक लाख के इनामी गिरधारी को नामजद किया गया था। हाल में ही गिरधारी विभूति खंड पुलिस से हुई मुठभेड़ में मारा गया था। गिरधारी को पुलिस कस्टडी रिमाइंड पर विभूति खंड पुलिस असला बरामद करने के लिए लेकर जा रही थी। इसी दौरान उसने दारोगा की पिस्टल छीनकर पुलिसकर्मियों पर फायरिंग कर दी थी। जवाबी कार्रवाई में गिरधारी की गोली लगने से मौत हो गई थी। पुलिस की छानबीन में धनंजय सिंह का नाम सामने आया था, जिसके बाद उन्हें हत्या की साजिश रचने का आरोपित बनाया गया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

चार गुना बढ़े किराए के साथ एक्सप्रेस बनकर चलने के लिए तैयार हुईं पैसेंजर ट्रेनें     |     सीरियल दुष्कर्मी हर महीने 3 महिलाओं से करता था दुष्कर्म, एसओ करते कार्रवाई तो बच जाती 2 महिलाएं     |     BJP सांसद के बेटे ने गढ़ी झूठ कहानी, बाइक सवारों ने नहीं बल्कि साले से खुद मरवाई थी गोली     |     बहन के प्रेमी को फंसाने के लिए भाई ने चली थी ये खौफनाक चाल, ऐसे हुआ खुलासा     |     जमीनी विवाद में सपा नेता की गोली मारकर हत्या, बेटे ने SDM पर लगाए ये गंभीर आरोप     |     खतरे में नैनीताल व अल्मोड़ा जनपद को जोड़ने वाला ब्रिज, रैंप पर मिट्टी बिछाकर हो रही आवाजाही     |     कोविन पोर्टल की सुस्ती के बाद भी बढ़ा टीकाकरण का ग्राफ, तीन गुना अधिक लोगों को लगा टीका     |     जाली दस्तावेजों पर उत्तराखंड, सिक्किम और हिमाचल से पाकिस्तान के साथ अन्य देश भेजे गए थे व्यक्ति, ऐसे खुला मामला     |     कुंभ में 18 हजार क्षमता के शेल्टर बनेंगे, एसओपी और राज्य सरकार की कार्यवाही पर लगी मुहर     |     उत्तराखंड के सभी शहरी निकायों में सर्किल रेट के आधार पर संपत्ति कर, दो विधेयकों को मंजूरी     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 1234567890