Cover

सेल्फी प्वाइंट फूलबाग पर विद्यार्थियाें ने किया याेगा

ग्वालियर। माधव महाविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना ईकाई द्वारा फिट इंडिया मूवमेंट के अंतर्गत युवाओं ने शनिवार को योगा अभ्यास सेल्फी प्वॉइंट फूलबाग में किया। इस अभियान के तहत युवाओं ने स्वयं को स्वस्थ रखने के लिए रोज योग करने का संकल्प लिया। कार्यक्रम में राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम अधिकारी संजय पांडे ने विद्यार्थियों का मनोबल बढ़ाते हुए कहा कि मनुष्य अपने जीवन की स्वयं रक्षा कर सकता है। अगर वह योग करने की गतिविधि को रोजमर्रा की जिंदगी में शामिल कर ले तो वह अपने जीवन में कुछ पलों को सुरक्षित रख सकता है। देश को सुरक्षित रखने के लिए भारत सरकार द्वारा युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय द्वारा फिटनेस के प्रति जागरूकता के लिए सप्ताह मनाया जा रहा है। इसके अंतर्गत आओ अपना दिन फिटनेस के डोज के साथ शुरू करें। कार्यक्रम में डा. संजय पांडे ने बताया कि कोविड-19 के समय रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए योगा अभ्यास करने से स्वयं को कोरोना संक्रमण से सुरक्षित रख सकें। कार्यक्रम में अंकुर चौरसिया, तरूण रोहिरा, अंकुश अरोरा, अनिरूद्ध शर्मा, रवि धाकड़, संजय यादव, अजय, करन बरूआ, यश किरार, प्रियंका किरार, प्रदीप शर्मा आदि उपस्थित रहे।

निशुल्क हार्ट केयर हेल्थ कैंप प्रारंभः कल्याण मल्टीस्पेशियलिटी हॉस्पिटल लक्ष्मीबाई कॉलोनी पड़ाव पर शनिवार को निशुल्क हार्ट केयर हेल्थ शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें हृदय रोग व हृदय संबंधी सभी हितग्राहियों ने अपना चेकअप कराया। साथ ही इको व टीएमटी जांच पर विशेष छूट हितग्राहियों को दी गई। शिविर में देश के विख्यात व अनुभवी हृदय रोग विशेषज्ञ डा. प्रतीक भदौरिया, डा. सौरभ जैसवाल, डा. संतोष गुप्ता द्वारा मरीजों को बीमारी के निदान और उपचार संबंधी सलाह दी गई। ईएसआइ व आयुष्मान हितग्राहियों ने निशुल्क हार्ट सर्जरी के लिए रजिस्ट्रेशन कराए। हेल्थ शिविर का आयोजन हर सप्ताह किया जाएगा।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

चार गुना बढ़े किराए के साथ एक्सप्रेस बनकर चलने के लिए तैयार हुईं पैसेंजर ट्रेनें     |     सीरियल दुष्कर्मी हर महीने 3 महिलाओं से करता था दुष्कर्म, एसओ करते कार्रवाई तो बच जाती 2 महिलाएं     |     BJP सांसद के बेटे ने गढ़ी झूठ कहानी, बाइक सवारों ने नहीं बल्कि साले से खुद मरवाई थी गोली     |     बहन के प्रेमी को फंसाने के लिए भाई ने चली थी ये खौफनाक चाल, ऐसे हुआ खुलासा     |     जमीनी विवाद में सपा नेता की गोली मारकर हत्या, बेटे ने SDM पर लगाए ये गंभीर आरोप     |     खतरे में नैनीताल व अल्मोड़ा जनपद को जोड़ने वाला ब्रिज, रैंप पर मिट्टी बिछाकर हो रही आवाजाही     |     कोविन पोर्टल की सुस्ती के बाद भी बढ़ा टीकाकरण का ग्राफ, तीन गुना अधिक लोगों को लगा टीका     |     जाली दस्तावेजों पर उत्तराखंड, सिक्किम और हिमाचल से पाकिस्तान के साथ अन्य देश भेजे गए थे व्यक्ति, ऐसे खुला मामला     |     कुंभ में 18 हजार क्षमता के शेल्टर बनेंगे, एसओपी और राज्य सरकार की कार्यवाही पर लगी मुहर     |     उत्तराखंड के सभी शहरी निकायों में सर्किल रेट के आधार पर संपत्ति कर, दो विधेयकों को मंजूरी     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 1234567890