Cover

110 के बाद इस भारतीय खिलाड़ी ने नंबर 7 पर डेब्यू मैच में ठोकी फिफ्टी, रचा इतिहास

नई दिल्ली। Ind vs Aus: भारतीय टीम के लिए वॉशिंग्टन सुंदर ने बहुत ही सुंदर काम किया, जिसकी जरूरत भारतीय टीम को बहुत ज्यादा थी। इसी के दम पर उन्होंने इतिहास भी रचा है। वॉशिंग्टन सुंदर ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर डेब्यू करते हुए नंबर सात पर बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक जड़ने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए QCहैं। उसने पहले सबसे बड़ा स्कोर सातवें नंबर पर डेब्यू करते हुए ऑस्ट्रेलिया में 44 रन था।

गाबा के मैदान पर वॉशिंग्टन सुंदर ने 108 गेंदों में अपने टेस्ट ही नहीं, बल्कि इंटरनेशनल करियर का पहला अर्धशतक जड़ा। नंबर सात पर बल्लेबाजी करने उतरे वॉशिंग्टन सुंदर के साथ बल्लेबाजी रिषभ पंत कर रहे थे, लेकिन पंत के आउट होने के बाद उनको शार्दुल ठाकुर के साथ बल्लेबाजी करनी पड़ी। दोनों ही बल्लेबाज पहली बार टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाजी कर रहे थे। दोनों ने पहले 50 रन और फिर 100 रन की साझेदारी की। इसी दौरान दोनों ने अर्धशतक भी पूरे किए।

ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करते हुए सातवें नंबर पर पहली बार किसी बल्लेबाज ने अर्धशतक जड़ा है। वहीं, भारत के लिए सातवें नंबर पर डेब्यू इनिंग में अर्धशतक जड़ने वाले वे पांचवें बल्लेबाज हैं। उनसे पहले राहुल द्रविड़, युवराज ऑफ पटियाला, बापू नादकर्णी और दिलावर हुसैन ने अर्धशतक जड़ा था। 1911 के बाद ऐसा पहला है जब किसी बल्लेबाज ने नंबर सात पर बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया में अर्धशतक जड़ा है।

वहीं, गाबा के मैदान पर सातवें विकेट के लिए शार्दुल ठाकुर और वॉशिंग्टन सुंदर के बीच बड़ी साझेदारी भी हुई है। सुंदर और शार्दुल से पहले कपिल देव और प्रभाकर के बीच 58 रन की साझेदारी हुई थी। इसके अलावा वे एक ही टेस्ट मैच में 3 विकेट लेकर अर्धशतक जड़ने वाले वे भारत के पांच खिलाड़ियों में शामिल हो गए हैं, जिन्होंने ऐसा किया है। 2017 के बाद वॉशिंग्टन सुंदर को फर्स्ट क्लास मैच खेलने का मौका मिला है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

चार गुना बढ़े किराए के साथ एक्सप्रेस बनकर चलने के लिए तैयार हुईं पैसेंजर ट्रेनें     |     सीरियल दुष्कर्मी हर महीने 3 महिलाओं से करता था दुष्कर्म, एसओ करते कार्रवाई तो बच जाती 2 महिलाएं     |     BJP सांसद के बेटे ने गढ़ी झूठ कहानी, बाइक सवारों ने नहीं बल्कि साले से खुद मरवाई थी गोली     |     बहन के प्रेमी को फंसाने के लिए भाई ने चली थी ये खौफनाक चाल, ऐसे हुआ खुलासा     |     जमीनी विवाद में सपा नेता की गोली मारकर हत्या, बेटे ने SDM पर लगाए ये गंभीर आरोप     |     खतरे में नैनीताल व अल्मोड़ा जनपद को जोड़ने वाला ब्रिज, रैंप पर मिट्टी बिछाकर हो रही आवाजाही     |     कोविन पोर्टल की सुस्ती के बाद भी बढ़ा टीकाकरण का ग्राफ, तीन गुना अधिक लोगों को लगा टीका     |     जाली दस्तावेजों पर उत्तराखंड, सिक्किम और हिमाचल से पाकिस्तान के साथ अन्य देश भेजे गए थे व्यक्ति, ऐसे खुला मामला     |     कुंभ में 18 हजार क्षमता के शेल्टर बनेंगे, एसओपी और राज्य सरकार की कार्यवाही पर लगी मुहर     |     उत्तराखंड के सभी शहरी निकायों में सर्किल रेट के आधार पर संपत्ति कर, दो विधेयकों को मंजूरी     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 1234567890