Cover

उछालभरी पिच पर रहस्यमयी गेंदों के लिए हो जाइए तैयार, भारत के सामने होगी कड़ी चुनौती

ब्रिसबेन। गाबा की उछाल भरी पिच चोट से परेशान भारतीय टीम का इंतजार कर रही है। भारतीय टीम प्रबंधन शुक्रवार से शुरू होने वाले चौथे टेस्ट के लिए 11 फिट खिलाडि़यों की खोज कर रहा है और बुधवार को गाबा में टीम इंडिया का अभ्यास सत्र हुआ।

पेट की मांसपेशियों में खिंचाव की शिकायत के कारण चौथे टेस्ट से बाहर हुए जसप्रीत बुमराह गेंदबाजी कोच भरत अरुण से बात करते हुए नजर आए। कप्तान अजिंक्य रहाणे, उपकप्तान रोहित शर्मा, ओपनर शुभमन गिल ने बल्लेबाजी का अभ्यास किया। चार मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर है। सिडनी में हुए पिछले मुकाबले में भारत ने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए मैच को ड्रॉ कराया था।

कुलदीप को मिल सकता है मौका

चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने भी नेट पर जमकर अभ्यास किया। ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के अंगूठे के फ्रैक्चर के कारण बाहर होने के बाद उन्हें अगले टेस्ट की अंतिम एकादश में मौका मिल सकता है। तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर और टी. नटराजन के अलावा वाशिंगटन सुंदर ने भी अभ्यास किया। गाबा में मोहम्मद सिराज और नवदीप सैनी के अलावा शार्दुल या नटराजन में से कोई एक गेंदबाजी करते हुए दिखाई देगा।

रहस्यमयी गेंद फेंकने को तैयार लियोन

गाबा मैदान पर अपना 100वां टेस्ट मैच खेलने जा रहे ऑस्ट्रेलियाई ऑफ स्पिनर नाथन लियोन ने कहा कि इस पिच में मौजूद उछाल उनकी रहस्यमयी गेंद के लिए सबसे उपयुक्त हो सकती है।

उन्होंने कहा कि सिडनी की धीमी विकेट ने उन्हें अपनी नई गेंद को फेंकने का मौका नहीं दिया था। यह मुकाबला बेहद चुनौतीपूर्ण रहा था। दोबारा भारत के सामने खेलना अच्छा है। वह मेरे खिलाफ तैयारी के साथ आए थे लेकिन ईमानदारी से कहूं तो मैं जिस तरह से गेंदबाजी कर रहा हूं उससे मैं काफी खुश हूं। मैंने कुछ मौके बनाए हैं जो काफी सकारात्मक रहे हैं, लेकिन कई बार चीजें आपके पक्ष में नहीं होतीं और आपके साथ भाग्य भी नहीं होता। उन्होंने कहा कि गाबा में एमसीजी और एससीजी की तुलना में ज्यादा बाउंस होगा इसलिए मैं यहां खेलने के लिए उत्साहित हूं। मुझे पूरा भरोसा है कि अगर मैं अपना काम करता रहा तो भाग्य भी मेरा साथ देगा। मुझे धैर्य रखना होगा, कौन जानता है कि मैं मैच के पांचवें दिन अपनी रहस्यमी गेंद फेंक दूं, यह आने वाली है, देखते रहिए।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

चार गुना बढ़े किराए के साथ एक्सप्रेस बनकर चलने के लिए तैयार हुईं पैसेंजर ट्रेनें     |     सीरियल दुष्कर्मी हर महीने 3 महिलाओं से करता था दुष्कर्म, एसओ करते कार्रवाई तो बच जाती 2 महिलाएं     |     BJP सांसद के बेटे ने गढ़ी झूठ कहानी, बाइक सवारों ने नहीं बल्कि साले से खुद मरवाई थी गोली     |     बहन के प्रेमी को फंसाने के लिए भाई ने चली थी ये खौफनाक चाल, ऐसे हुआ खुलासा     |     जमीनी विवाद में सपा नेता की गोली मारकर हत्या, बेटे ने SDM पर लगाए ये गंभीर आरोप     |     खतरे में नैनीताल व अल्मोड़ा जनपद को जोड़ने वाला ब्रिज, रैंप पर मिट्टी बिछाकर हो रही आवाजाही     |     कोविन पोर्टल की सुस्ती के बाद भी बढ़ा टीकाकरण का ग्राफ, तीन गुना अधिक लोगों को लगा टीका     |     जाली दस्तावेजों पर उत्तराखंड, सिक्किम और हिमाचल से पाकिस्तान के साथ अन्य देश भेजे गए थे व्यक्ति, ऐसे खुला मामला     |     कुंभ में 18 हजार क्षमता के शेल्टर बनेंगे, एसओपी और राज्य सरकार की कार्यवाही पर लगी मुहर     |     उत्तराखंड के सभी शहरी निकायों में सर्किल रेट के आधार पर संपत्ति कर, दो विधेयकों को मंजूरी     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 1234567890