Cover

BCECE UGMAC 2020: रिवाइज्ड काउंसिलिंग शेड्यूल जारी, मेरिट लिस्ट इस दिन होगी आउट

BCECE UGMAC 2020: बिहार कंबाइंड एंट्रेंस बिहार कंबाइंड एंट्रेंस कॉम्पिटेटिव एग्जामिनेशन बोर्ड (Bihar Combined Entrance Competitive Examination Board, BCECEB) ने अंडरग्रेजुएट मेडिकल एडमिशन काउंसिलिंग (Undergraduate medical admission counselling,UGMAC) 2020) के लिए रिवाइज्ड शेड्यूल जारी कर दिया है। शेड्यूल के अनुसार मेरिट लिस्ट और काउंसिलिंग प्रोगाम 26 दिसंबर को रिलीज किया जाएगा। इसके साथ ही बीसीईसीईबी ने सेकेंड राउंड सीट अलॉटमेंट के लिए रजिस्ट्र्रेशन की लास्ट डेट भी बढ़ा दी गई है। इसके तहत उम्मीदवार इस राउंड के लिए 26 दिसंबर तक रजिस्ट्र्रेशन कर सकते हैं।

रजिस्ट्रेशन के लिए उम्मीदवारों को ऑफशियिल पोर्टल bceceboard.bihar.gov.in पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।उम्मीदवार ध्यान दें कि 26 दिसंबर को रात 10 बजे सीट अलॉटमेंट रिजल्ट जारी होने के बाद सीट मैट्रिक्स 28 दिसंबर को सुबह 10 बजे जारी किया जाएगा। वहीं मॉप-अप राउंड काउंसलिंग की प्रस्तावित तिथि 28 दिसंबर और 29 दिसंबर है। बीसीईसीई यूजीएमएसी 2020 के लिए काउंसिलिंग प्रोगाम 26 दिसंबर को आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा।

वहीं इससे इतर बात करें तो बिहार बोर्ड ने 12वीं कक्षा का संशोधित शेड्यूल जारी कर दिया है। अब बारहवीं की  परीक्षाएं 1 फरवरी से आयोजित होंंगी। हालांकि इसके पहले बिहार बोर्ड मार्च में इंटर परीक्षा लेने की बात कही जा रही थी  लेकिन बोर्ड ने अब अपना शेड्यूल बदल दिया है। बोर्ड ने यह फैसला कोरोनावायरस (Coronavirus) के बढ़ते खतरे को देखते हुए लिया है। बता दें कि हाल ही में बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने शेडयूल जारी करते हुए बताया कि बिहार में 1 फरवरी से 13 फरवरी तक लगातार परीक्षाएं आयोजित की जाएगी। बोर्ड परीक्षार्थियों को रविवार के दिन सिर्फ छुट्टी दिया जाएगा। बिहार बोर्ड 13 फरवरी तक तीनों स्ट्रीम की परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी। बिहार बोर्ड इंटर की परीक्षा दो पाली में आयोजित करेगी। पहली पाली 9.30 से 12.45 तक होगी, जबकि दूसरी पाली 1.45 से पांच बजे तक चलेगी।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

चार गुना बढ़े किराए के साथ एक्सप्रेस बनकर चलने के लिए तैयार हुईं पैसेंजर ट्रेनें     |     सीरियल दुष्कर्मी हर महीने 3 महिलाओं से करता था दुष्कर्म, एसओ करते कार्रवाई तो बच जाती 2 महिलाएं     |     BJP सांसद के बेटे ने गढ़ी झूठ कहानी, बाइक सवारों ने नहीं बल्कि साले से खुद मरवाई थी गोली     |     बहन के प्रेमी को फंसाने के लिए भाई ने चली थी ये खौफनाक चाल, ऐसे हुआ खुलासा     |     जमीनी विवाद में सपा नेता की गोली मारकर हत्या, बेटे ने SDM पर लगाए ये गंभीर आरोप     |     खतरे में नैनीताल व अल्मोड़ा जनपद को जोड़ने वाला ब्रिज, रैंप पर मिट्टी बिछाकर हो रही आवाजाही     |     कोविन पोर्टल की सुस्ती के बाद भी बढ़ा टीकाकरण का ग्राफ, तीन गुना अधिक लोगों को लगा टीका     |     जाली दस्तावेजों पर उत्तराखंड, सिक्किम और हिमाचल से पाकिस्तान के साथ अन्य देश भेजे गए थे व्यक्ति, ऐसे खुला मामला     |     कुंभ में 18 हजार क्षमता के शेल्टर बनेंगे, एसओपी और राज्य सरकार की कार्यवाही पर लगी मुहर     |     उत्तराखंड के सभी शहरी निकायों में सर्किल रेट के आधार पर संपत्ति कर, दो विधेयकों को मंजूरी     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 1234567890