Cover

एसबीआई क्लर्क मेंस परीक्षा एडमिट कार्ड जारी, इस डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

SBI Clerk Mains Admit Card 2020: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India) ने एसबीआई क्लर्क मेन्स (SBI Clerk Mains Admit Card 2020) परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। कार्ड ऑफिशियल पोर्टल sbi.co.in पर जारी किया गया है। ऐसे में उम्मीदवार ध्यान दें कि जिन्होंने एसबीआई र्क्लक की प्रीलिम्स परीक्षा पास की थी, वे अब कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा अभ्यर्थी इस बात का ध्यान रखें कि एडमिट कार्ड केवल 31 अक्टूबर, 2020 तक एसबीआई की आधिकारिक साइट पर उपलब्ध रहेगा। कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

SBI Clerk Mains Admit Card 2020: एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड

एसबीआई र्क्लक मेंस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट sbi.co.in पर जाएं। इसके बाद होम पेज पर उपलब्ध SBI क्लर्क मेन्स एडमिट कार्ड 2020 लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद एक नया पेज खुलेगा जहां उम्मीदवारों को कैप्चा कोड के साथ रजिस्ट्रेशन संख्या और पासवर्ड दर्ज करना होगा। इसके बाद आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा। एडमिट कार्ड चेक करें और डाउनलोड करें। आगे की आवश्यकता के लिए उसी की हार्ड कॉपी रखें।

एसबीआई र्क्लक मेंस परीक्षा 31 अक्टूबर 2020 को बैंक द्वारा आयोजित की जाएगी। वहीं अगर प्रीलिम्स परीक्षा की बात करें तो यह 22 फरवरी, 29 और 1 मार्च और 8 मार्च, 2020 को आयोजित की गई थी। वहीं एसबीआई र्क्लक मेन्स परीक्षा के पैर्टन की बात करें तो रीजनिंग सेक्शन, गणित सेक्शन, जनरल अवेयरनेस / कंप्यूटर ज्ञान और अंग्रेजी सेक्शन के सवाल शामिल होंगे। इनमें 200 मार्क्स के 190 प्रश्न होंगे। इसके अलावा पेपर पूरा करने के लिए उम्मीदवारों को 2 घंटे का समय दिया जाएगा। इसके अलावा उम्मीदवारों को 1/4 निगेटिव मार्किंग की जाएंगी। वहीं परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार एसबीआई की आधिकारिक साइट पर जा सकते हैं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

चार गुना बढ़े किराए के साथ एक्सप्रेस बनकर चलने के लिए तैयार हुईं पैसेंजर ट्रेनें     |     सीरियल दुष्कर्मी हर महीने 3 महिलाओं से करता था दुष्कर्म, एसओ करते कार्रवाई तो बच जाती 2 महिलाएं     |     BJP सांसद के बेटे ने गढ़ी झूठ कहानी, बाइक सवारों ने नहीं बल्कि साले से खुद मरवाई थी गोली     |     बहन के प्रेमी को फंसाने के लिए भाई ने चली थी ये खौफनाक चाल, ऐसे हुआ खुलासा     |     जमीनी विवाद में सपा नेता की गोली मारकर हत्या, बेटे ने SDM पर लगाए ये गंभीर आरोप     |     खतरे में नैनीताल व अल्मोड़ा जनपद को जोड़ने वाला ब्रिज, रैंप पर मिट्टी बिछाकर हो रही आवाजाही     |     कोविन पोर्टल की सुस्ती के बाद भी बढ़ा टीकाकरण का ग्राफ, तीन गुना अधिक लोगों को लगा टीका     |     जाली दस्तावेजों पर उत्तराखंड, सिक्किम और हिमाचल से पाकिस्तान के साथ अन्य देश भेजे गए थे व्यक्ति, ऐसे खुला मामला     |     कुंभ में 18 हजार क्षमता के शेल्टर बनेंगे, एसओपी और राज्य सरकार की कार्यवाही पर लगी मुहर     |     उत्तराखंड के सभी शहरी निकायों में सर्किल रेट के आधार पर संपत्ति कर, दो विधेयकों को मंजूरी     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 1234567890