Cover

18 साल के बासित ने पुलवामा का नाम किया रोशन, NEET में टॉप कर रचा इतिहास

देशभर के मेडिकल कॉलेजों में ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम में दाखिले के लिए आयोजित ऑल इंडिया एलिजिबिलिटी एग्जाम (नीट 2020) का परिणाम घोषित हो चुका है। इस परीक्षा में शोएब आफताब ने 720 में से 720 अंक लाकर टॉप किया है। इस परीक्ष के बाद जम्मू कश्मीर के पुलवामा का नाम भी खूब रोशन हो रहा है। यहां के 18 साल के बासित बिलाल खान ने नीट परीक्षा में 720 में से 695 अंक हासिल कर प्रदेश में टॉप किया है।

पुलवामा के छोटे से गांव रत्निपोरा के रहने वाले एक बासित बिलाल ने परीक्षा में टॉप करके इतिहास  बना लिया। दरअसल यह पहली बार है कि जम्मू-कश्मीर के किसी छात्र ने इतने अच्छे रैंक से यह परीक्षा पास की हो। बासित को इस सफलता पर उप राज्यपाल के सलाहकार फारूक खान ने उन्हे सम्मानित किया है।

बिलाल ने बताया कि यह कामयाबी उनके लिए आसान नहीं थी और खराब हालात के चलते काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। बासित के पिता एक डेंटल सर्जन हैं। परिवार का कहना है कि बासित इससे भी अच्छा कर सकता था लेकिन हलात के चलते उसके रैंक में थोड़ी कमी रही। अगर सभी सुविधाएं मिलती तो उसका रैंक और अच्छा हो सकता था।

बिलाल के अलावा बडगाम जिले के शरणजीत सिंह को नीट में दूसरे प्रयास में सफलता मिली है। शरणजीत ने 682 अंकों के साथ जम्मू-कश्मीर में दूसरा स्थान हासिल किया है। इससे पहले भी उन्होंने पिछले साल नीट की परीक्षा दी थी और 296 अंक हासिल किए थे। दोबारा प्रयास में 682 अंक मिले हैं। शरणजीत की ऑल इंडिया रैंक 504 है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

चार गुना बढ़े किराए के साथ एक्सप्रेस बनकर चलने के लिए तैयार हुईं पैसेंजर ट्रेनें     |     सीरियल दुष्कर्मी हर महीने 3 महिलाओं से करता था दुष्कर्म, एसओ करते कार्रवाई तो बच जाती 2 महिलाएं     |     BJP सांसद के बेटे ने गढ़ी झूठ कहानी, बाइक सवारों ने नहीं बल्कि साले से खुद मरवाई थी गोली     |     बहन के प्रेमी को फंसाने के लिए भाई ने चली थी ये खौफनाक चाल, ऐसे हुआ खुलासा     |     जमीनी विवाद में सपा नेता की गोली मारकर हत्या, बेटे ने SDM पर लगाए ये गंभीर आरोप     |     खतरे में नैनीताल व अल्मोड़ा जनपद को जोड़ने वाला ब्रिज, रैंप पर मिट्टी बिछाकर हो रही आवाजाही     |     कोविन पोर्टल की सुस्ती के बाद भी बढ़ा टीकाकरण का ग्राफ, तीन गुना अधिक लोगों को लगा टीका     |     जाली दस्तावेजों पर उत्तराखंड, सिक्किम और हिमाचल से पाकिस्तान के साथ अन्य देश भेजे गए थे व्यक्ति, ऐसे खुला मामला     |     कुंभ में 18 हजार क्षमता के शेल्टर बनेंगे, एसओपी और राज्य सरकार की कार्यवाही पर लगी मुहर     |     उत्तराखंड के सभी शहरी निकायों में सर्किल रेट के आधार पर संपत्ति कर, दो विधेयकों को मंजूरी     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 1234567890